छोटी छोटी सी बाते

Just another weblog

46 Posts

197 comments

Reader Blogs are not moderated, Jagran is not responsible for the views, opinions and content posted by the readers.
blogid : 14266 postid : 18

हमारा प्रधानमंत्री कोई औरत क्यों नहीं?

Posted On: 7 Apr, 2013 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

आज हर जगह राहुल गाँधी और नरेन्द्र मोदी को लेकर कशमकश चल रही है कही तर्क-वितर्क भी चल रहे है. शायद हमारी जनता ने भी मान लिया है, की उन्हें इन्ही दोनों मे से किसी एक को चुनना है पर कही ये पुरष प्रधान समाज की फिर विजय तो नहीं. आज देश मे महिलाओ की स्थिती किसी से छुपी नहीं है, फिर हम किसी महिला पर विस्वाश क्यों नहीं दिखा रहे. एक महिला ही उत्तम प्रबंधन का समावेश करती है वो महिलाओ की स्थिती का सही विमोचन कर सकती है और वैसे भी हमारे देश का इतिहाश गवाह है की देश के १३ प्रधानमत्री मे सिर्फ एक महिला प्रधान मंत्री हुई और वो थी इंदिरा गाँधी जो  दो बार प्रधनमंत्री बनी. अब समय बदल गया है अब हमें महिलाओ पर विस्वाश दिखाना होगा जैसे वो घर का प्रबंधन करती है, वैसे ही वो देश को एक कुटुंब के धागे मे पिरो सकती है. मै किसी पार्टी के पछ या विपछ मे नहीं बोल रहा बस एक महिला प्रधनमंत्री के लिए समर्थन दे रहा हु , और उसमे एक नाम सुषमा स्वराज का जरुर होगा वो बेबाक चरित्र का परिचय देती है उन्हें सभी  सुनना पसंद     करते है. मै चाहता हु की प्रधानमंत्री वो हो जो बेबाक बोले जिसे जनता सुनना चाहे .न की वो जो  खामोसी को अपना हथियार बनाये कहे कुछ न बस चुप्पी से प्रेम जताए. मै व्यक्तिगत तोर पर ऐसे प्रधनमंत्री की मे उपेछा ही करूँगा इतना बड़ा पद और वही खामोश हो तो जनता ही बोलेगी न.जब घर मे बच्चा कोई गलती करता है तो पिता एक बात कहता है आइन्दा ऐसी गलती मत करना नहीं अंजाम सही नहीं होगा.  इसपर बच्चा डर जाता है और वो गलती नहीं करता है, वैसे भी प्रधानमंत्री देश का पिता है वो भी सख्ती से देश सुधार सकता है पर वो कुछ बोले तब न.

पर प्रश्न वही है की महिला प्रधनमंत्री क्यों नहीं?

मै ये ब्लॉग अधुरा छोड़ रहा हु आपकी प्रतिक्रिया से इसे पूरा करे.

yatindra  pandey

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 4.50 out of 5)
Loading ... Loading ...

7 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

alkargupta1 के द्वारा
April 10, 2013

यतीन्द्र जी , आपके आलेख से पूर्ण सहमत हूँ …… देखते हैं कौन बनता है कल का प्रधान मंत्री समय ही बताएगा …….

    yatindrapandey के द्वारा
    April 11, 2013

    हैलो आप मेरे लेख पड़ती है मेरे लिए इससे जादा हर्ष की बात नहीं dhanyavaad

Madan Mohan saxena के द्वारा
April 10, 2013

बहुत सुंदर भावनायें और शब्द भी …बेह्तरीन अभिव्यक्ति …!!शुभकामनायें. आपका ब्लॉग देखा मैने और कुछ अपने विचारो से हमें भी अवगत करवाते रहिये.

    yatindrapandey के द्वारा
    April 11, 2013

    thank you sir

achyutamkeshvam के द्वारा
April 9, 2013

यतीन्द्र जी, नमस्कार! अच्छा विषय उठाया।धन्यवाद। प्रधानमंत्री महिला बने ये अच्छी बात है। प्रधानमंत्री स्वदेशी,जन-नेता,लोकप्रिय,राष्ट्र हतैषी तथा कूटनीतिज्ञ मनीषी भी हो।

    yatindrapandey के द्वारा
    April 11, 2013

    yes sir u r right thank you sir

jlsingh के द्वारा
April 9, 2013

यतीन्द्र जी, नमस्कार! सुषमा स्वराज का नाम स्वर्गीय बल साहब ठाकरे ने सुझाया था, पर वह भाजपाइयों को शायद उतनी करिश्माई नहीं लगी जितना की आज नरेन्द्र मोदी लग रहे हैं. अगर जानत परिवर्तन चाहती है तो नरेन्द्र मोदी भावी प्रधान मंत्री हो सकते हैं…. देखिये क्या होता है? लाइन में तो बहुत सारे हैं!


topic of the week



latest from jagran