Menu
blogid : 14266 postid : 1324617

एक अपील चुनाव आयोग से ।

छोटी छोटी सी बाते
छोटी छोटी सी बाते
  • 49 Posts
  • 191 Comments

एक अपील चुनाव आयोग से ।

देश के लोगों की सहिष्णुता देखिए की कोई भी आकर हमारे जज़्बातों के साथ खेल जाता है और हम लोग कुछ भी नहीं कर पाते ऐसा ही एक नया खेल शुरू हुआ एक गोपनीय प्रक्रिया EVM पर ऊँगली उठाने की ।
अगर EVM में ग़लती पायी गयी तो उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों का पूरा चुनाव रद्द कर दे और चुनाव फिर से हो साथ ही उन सभी लोगों पर कारवायी हो ।
परन्तु अगर EVM में कोई गड़बड़ी नहीं निकली तो उन सभी नेताओ पर मान हानि का दावा साथ ही उनके सभी चुनाव अधिकारों से उन्हें वंचित कर देना ही उचित होगा, या उन नेताओ को ख़ुद से ही राजनीति से इस्तीफ़ा दे देना चाहिए क्यूँकि कुछ प्रक्रिया बेहद गोपनीय होती है और देश की जनता को उस पर पूरा विश्वास होता है परन्तु इस तरह से कुछ प्रकिया पर बार बार ऊँगली उठाना देश की जनता को बरगलाना और उनके विश्वास को आघात पहुँचाने वाले नेता को अपने पद पर नहीं होना चाहिए । पहले सर्जिकल स्ट्राइक और अब EVM
EVM की जाँच होने से पहले एक अग्रीमेंट पर हस्ताक्षर होना चाहिए जो चुनाव आयोग और उन नेताओं के बीच हों जो EVM की जाँच करवाना चाहतें है अगर ग़लती पायी गयी तो पूरा चुनाव आयोग रद्द किया जाए और अगर ग़लती नहीं पायी गयी तो उन नेताओ आजीवनचुनाव ना लड़ पाने का प्रावधान हो
क्यूँकि ये देश की प्रक्रिया प्रणाली पर और देश के विश्वास के साथ खिलवाड़ है।
ऐसे लोग किसी दिन अपनी माता पिता से ख़ुद का बेटा होने का सबूत भी माँग लेंगे।रोज़ रोज़ देश के जज़्बातों के साथ खेलना बंद कर दे ।

यतींद्र

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply